गुवाहाटी में विशाल धर्म सभा का आयोजन

विश्व हिंदू परिषद की गुवाहाटी की महानगर समिति के तत्वावधान में राम मंदिर निर्माण हेतु एक विशाल धर्म सभा का आयोजन

दिनांक 25 नवंबर रविवार को दिन के 11:00 बजे से बोरा सर्विस के पास उलूबाड़ी हाई स्कूल खेल प्रांगण में आयोजित हुई ।
इस विराट धर्म सभा में संतों एवं सत्राधिकारियों ने भाग लिया। अयोध्या में राम जन्मभूमि मंदिर के अविलंब निर्माण की बढ़ती मांग को देखते हुए आज विश्व हिंदू परिषद की सभा में श्रद्धालु राम भक्तों के साथ बड़ी संख्या में माताएं बहनें एवं युवाओं ने बढ़-चढ़कर हिस्सा लिया। युवाओं का जोश देखते ही बनता था गुवाहाटी की सड़कों पर हर ओर धर्म ध्वजा लहरा रही थी, जगह जगह भगवा धर्म ध्वजा से खेल मैदान और आसपास की सड़कें पटी हुई थी।
धर्म सभा में राम भक्तों की उपस्थिती लगभग 4000 से ऊपर दिखी।
इस धर्मसभा का संचालन श्री रंजीव शर्मा ने किया संचालन कर्ता ने मंच पर सर्वप्रथम विश्व हिंदू परिषद की उत्तर पूर्व प्रांत के अध्यक्ष डॉक्टर मुनिंद्र मोहन डेका जी को मंच पर आसीन कराया उसके बाद केंद्रीय संयुक्त संगठन महामंत्री डॉक्टर सुरेंद्र कुमार जैन को मंचासीन कराया गया उनके साथ प्रांत सहसंघचालक लखीमपुर से पधारे श्री पुरंदर बरुवाजी को और फिर नरोवा सत्र, बटद्रवा, नवगांव के सत्राधिकार प्रभु श्री श्री देवानंद देव गोस्वामी जी तथा वि.हि.प. उत्तर पूर्व के मंत्री अजीत जाना जी तथा नगर समिति के अध्यक्ष दिवाकर बोरा जी को भी मंचासीन कराया गया।
सर्वप्रथम अतिथियों का स्वागत फुलाम गमछा एवं मूंगा दुपट्टा पहना कर उनका स्वागत किया गया।
अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण के लिए लोगों का जोश देखने लायक था। गुवाहाटी एवं दूर दूर से आए हुए श्रद्धालु राम भक्त बीच-बीच में जय श्री राम का नारा लगाकर वातावरण को गुंजायमान कर रहे थे। युवक, युवतियां एवं सभी राम भक्त भगवा ध्वज, भगवा वस्त्र और साफा पहने हुए दिख रहे थे माहौल में गर्मजोशी के मध्य उलूबारी हाई स्कूल में आयोजित धर्मसभा को संबोधित करते हुए विश्व हिंदू परिषद के राष्ट्रीय संयुक्त महामंत्री डॉ सुरेंद्र कुमार जैन ने कहा कि अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण हर हिंदू का सपना है और यह हर हाल में बनकर रहेगा।स्कूल के इस खेल प्रांगण में राम भक्तों के विशाल समागम के बीच मंदिर निर्माण के उद्घोष और जय श्रीराम के नारे लग रहे थे।
डॉक्टर जैन ने कहा कि इतनी बड़ी संख्या में उपस्थिति दर्शाती है कि हिंदू समाज, मंदिर निर्माण में कितनी गहराई से जुड़े हैं उन्होंने कहा हम अदालतों का पूरा सम्मान करते हैं किंतु इस विषय में और ज्यादा देरी अब बर्दाश्त के बाहर है। न्यायालय में हो रही सुनवाई हिंदू समाज की आस्था से जुड़े इस मामले को बार बार टालने से देश के 90 करोड़ जनता निराश हो चुकी है। सर्वोच्च न्यायालय के मुख्य न्यायाधीश जिस प्रकार राम मंदिर को टालने का काम किया जा रहा है उससे हिंदू समाज आहत है। इसमें किसी साजिश की बू आ रही है कोर्ट की कार्यशैली पर आश्चर्य व्यक्त करते हुए उन्होंने कहा कि मंदिर होने के सारे सबूत मिलने के बाद भी सुप्रीम कोर्ट के मुख्य न्यायाधीश क्यों बार-बार मंदिर निर्माण की सुनवाई टाल रहे हैं।
जनता की अदालत ने विश्व हिंदू परिषद द्वारा राम मंदिर निर्माण के पक्ष में एक माहौल तैयार कर लिया है। राष्ट्रव्यापी धर्म सभा का आयोजन इसी उद्देश्य किया गया कि जल्द से जल्द राम मंदिर का निर्माण हो। हिंदू धर्म सभा आज गुवाहाटी के माहौल को भगवामय कर रही है।
धर्म सभा को अध्यक्ष डा. मुनिंद्र डेका और प्रभु श्रीश्री देवानंद देव गोस्वामी जी ने संबोधित किया सभा में गर्मजोशी से इन सभी संतों का भक्तों ने स्वागत किया। सभा लगभग ढाई घंटे तक चली और सभा के अंत में संगठन उत्तर पूर्व प्रांत के संगठन मंत्री श्री अजीत जाना ने धन्यवाद प्रस्ताव दिया
इस धर्म सभा में गुवाहाटी के सम्मानित साहित्य प्रेमी, बुद्धिजीवी,उद्योगपति तथा हर वर्ग से पधारे समाज के सम्मानित भाई,बहनो एवं युवाशक्ति बढ़चढ़ कर शामिल हुए। समाज के प्रत्येक क्षेत्र से सभा को सुनने के लिए गुवाहाटी के कोने-कोने से लोग पधारे थे इस धर्म सभा का मुख्य आकर्षण बाइक यात्रा थी बाइक पर सवार 20 से 30 युवाओं की टोली एक एक करके आ रही थी जो की जय श्रीराम के नारों से वातावरण को गुंजायमान कर रही थी मोटर बाइक रैली मैं सभी युवा भगवा वस्त्र पहने माथे पर भगवा साफा और हाथ में ध्वजा लिए वातावरण को शोभायमान कर रामभक्तों का उत्साहवर्धन कर रहे थे। मोटरसाइकिल पर सवार राम भक्तों की टोली शहर के रास्तों से होती गुजरती हुई दृश्य देख कर रास्ते मे खड़े लोग भी जोश से भर उठे। उत्तर पूर्वक्षेत्र के प्रत्येक वर्ग के लोगों ने बढ़ चढ़कर धर्मसभा में भाग लिया।आंदोलन को और आगे ले जाने के लिए मंदिर निर्माण शीघ्र हो उसके लिए उपस्थित सभी ने संकल्प लिया।

Back To Top