देश भक्ति का दूसरा नाम है बजरंग दल – सोहन सोलंकी

नई दिल्ली, इन्द्रप्रस्थ विश्व हिन्दू परिषद की युवा इकाई बजरंग दल द्वारा सरस्वती शिशु मंदिर विद्यालय पहाड़ गंज दिल्ली में युवाओ का शौर्य प्रशिक्षण शिविर का समापन किया गया। इस शिविर में युवाओ ने शिक्षण प्राप्त किया। व्यक्तित्व विकास के साथ-साथ आत्मरक्षा, सेवा, संस्कार, राष्ट्र निर्माण में युवाओ की भूमिका, अपना गौरवशाली इतिहास, आतकंवाद, स्वदेशी, लव जिहाद जैसे अनेक विषयों पर जानकारी दीबी गई। शारीरिक, मानसिक, बौद्धिक, वैचारिक हर दृष्टि से युवाओ को उसी अनुरूप पाठ्यक्रम रखकर शिक्षण दिया गया। जूड़ो-कराटे, योग, दण्डयुद्ध आदि के द्वारा शारीरिक मजबूती के गुण भी बताये गये। इस प्रशिक्षण वर्ग के समापन समारोह में मुख्य वक्ता के रूप में प्रान्त मंत्री श्री बचन सिंह जी व् श्री सोहन सोलंकी जी बजरंग दल के अखिलभारतीय सह संयोजक जी ने रहे
श्री बचन सिंह जी (प्रान्त मंत्री दिल्ली ) जी ने बैठक को सम्बोधित करते हुए कहा कि राम जन्म भूमि आन्दोलन नया नही अपितु 500 वर्ष पुराना है। यह मंदिर का मुद्दा न होकर राम मंदिर का मुख्य मुद्दा है। क्योंकि जन्मभूमि बदली नही जा सकती जन्मभूमि का बंटवारा कभी नही हो सकता। इसलिए बटवारे का समाधान प्रभावी नही हो सकता। कार सेवक पुरम में तरासे जा रहे पत्थरों से ही राम मंदिर का निर्माण समाज द्वारा तैयार प्रारूप के अनुरूप ही मंदिर बनाया जायेगा। हिन्दू परिवार में जनक प्रत्येक बालक-बालिका हमारा सदस्य है।
श्री सोलंकी जी ने कहा भारत की धरती वीरों की धरती है यहां ऐसे महापुरुषों ने जन्म लिया है जिन्होंने अपना जीवन और प्राणों की आहुति देकर भारत देश और धर्म की रक्षा की है पिछले 1305 वर्षों से भारत इस्लाम के आतंक से लड़ रहा है 250 वर्षों तक अंग्रेजों के आतंक और अत्याचारों से लड़ा ।
आज अगर भारत है तो हमारे पुरखों के पराक्रम और बलिदान के कारण भारत है लेकिन वर्तमान की चुनौतियां भी चुनौती कर रही है देश के अंदर कई प्रकार के आतंकवादी घटनाएं घट रही है एक तरफ देश के अंदर पत्थर बाज पत्थर फेंक रहे हैं और दूसरी ओर हमारे देश के गृहमंत्री उनको भटका हुआ बच्चा बोल रहे हैं यह दुर्भाग्य है भारत के ऐसे बच्चे भटके हुए नहीं हो सकते हैं जो षड्यंत्र कारी हो सेना पर पत्थर फेंकने हो देश की सरकार को भी समझना चाहिए अपने कौन है और पराए कौन इसका अंतर समझे और हिंदुओं की भावनाओं को आहत ना करें देश के अंदर खासकर दिल्ली के अंदर बांग्लादेशी घुसपैठिए रोहिंग्या घुसपैठिए यह बहुत बड़ी चुनौती है दिल्ली के अंदर भविष्य में ये बहुत बड़ी समस्या बनकर उभरेगी इसलिए सरकार इसको चिन्हित करें और तुरंत इनको इनके देश में रवाना करें देश के अंदर हमारे बहनों का योजना पूर्वक अपहरण हो रहा है जिससे हमारी बहनें का धर्मांतरण किया जा रहा है और विदेशों में ले जाकर बेच आ भी जा रहा है हिंदू समाज से हम आवाहन करते हैं कि जिन बहनें और बच्चियों को अभी समझ नहीं है उन्हें अपने घरों में संस्कार दें और अपने परायों में भेज समझाएं देश के युवाओं से आह्वान है कि अपने बलशाली हिंदू समाज के संगठन को मजबूत करें बजरंग दल की इकाई को गांव कस्बा मोहल्लों में खड़ी करें बजरंग दल के युवाओं को जोड़ें और समाज वे देश के सामने आने वाली चुनौतियों का सामना करें।
देशभक्ति का दूसरा नाम बजरंग दल है देश समाज में जब भी कोई चुनौती समस्या विपदा आती है देश के लोग बजरंग दल को याद करते हैं बजरंग दल का कार्यकर्ता निस्वार्थ भाव से हिंदू समाज की सुरक्षा और समाज को संस्कार के लिए सदैव तत्पर रहता है लोग भीषण गर्मी में जब एसी रूम में सोते हैं बजरंग दल का कार्यकर्ता हिंदू समाज की गर्मी, सर्दी,बरसात,सहन करते हैं सुरक्षा करता है गौ माता की रक्षा करता है कई ऐसे इलाके हैं जहां पुलिस भी जाने से डरती हैं हमारे कार्यकर्ता वहां जाते हैं और लव जिहाद में फसे अपनी बहनों को सुरक्षित लेकर आते हैं देश में कोई भी कभी भी हिंदू समाज पर विपत्ति आती है हमारा कार्यकर्ता सेवा के लिए सदैव तत्पर रहता है इस लिए बजरंग दल हिन्दू समाज का प्रहरी कहलाता है हिंदू समाज से आवाहन है आइए हम सब जाति पंथ ऊंच-नीच भाषा बोली छोड़ कर भाषा बोली अनेक हैं हिंदू हम सब एक हैं एक सूत्र में बध कर हिन्दू समाज को परम वैभव प्रदान करे ।
वर्ग को सुचारू व सफल बनाने में श्याम कुमार जी प्रान्त सह संयोजक बजरंग दल ,चालीसा मिलान प्रमुख कुलदीप जी , विभाग मंत्री पुरषोत्तम जी ,गोल्डी जी की श्री बचन सिंह जी ने भूरी भूरी प्रशंषा की वर्गा अधिकारी के रूप में अधिवक्ता श्री राजेंद्र प्रसाद तोमर जी रहे
भवदीय
महेंद्र रावत
विहिप प्रचार प्रसार प्रमुख दिल्ली

Back To Top