पुनर्जागरण समिति छात्राओं के व्दारा बनाये गए कपड़ो का वितरण समारोह

दिनांक 19.12.2019 को पुनर्जागरण समिति (PJS) बाल संस्कार केन्द्र के छात्र] छात्रा व सिलाई प्रशिक्षण केंद्र अम्बेडकर बस्ती सेक्टर 12 रामकृष्णपुरम नई दिल्ली के प्रशिक्षु छात्राओं के द्वारा बनाये गए कपड़ो का वितरण समारोह कार्यक्रम किया गया जिसमे विश्व हिन्दू परिषद् के पदाधिकारी आदरणीय श्री वीरेश्वर द्विवेदी जी एवं श्री शिव कुमार जी जिनके माध्यम से प्रशिक्षु छात्राओं  को कपडा दिया गया एवं प्रबुद्ध जन तथा बस्ती के परिवार उपस्थित थे. प्रमुख अतिथी के द्वारा जिनके माप का कपडा बना उनको सिला हुआ कपडा दिया गया प्रशिक्षु छात्रा भी प्रसन्न थे की मेरे द्वारा बनाया गया कपडा है।
आदरणीय महानुभावो द्वारा कार्यक्रम के संचालक बाबूलाल जी और प्रशिक्षकोंका इस अत्यंत महत्वपूर्ण कार्य के लिऐ अभिनंदन किया साथ कुछ लोगों ने तो ये भी कहा अच्छा हुआ बाबूलाल जी का आईएएस परीक्षा नहीं निकला।
पुनर्जागरण समिति (PJS) दिल्ली व अन्य राज्यों के बंचित बच्चों के बिच 14 अगस्त 2014 से समग्र उत्थान प्रगति और जागरुकता के लिए समर्पित है। इस संस्था के माध्यम से आर्थिक और सशक्तिकरण लाने के लिए एक उपकरण के रुप में की गई है। अधिकार, आर्थिक पहल, कौशल विकास, सुक्ष्म उद्यम उद्यमिता विकास स्वास्थ और पोषण आदि समाज के सामाजिक और आर्थिक रुप से कमजोर वर्ग के लिए पुनर्जागरण समिति कार्य करती है। हमारा उदेश्य शिक्षा, महिलाओं के सशक्तिकरण, ग्रामिण विकास, स्वास्थ और पर्यावरण के लिए काम करना है। पुनर्जागरण समिति के माध्यम से देश के 6 राज्यों में 41 केन्द्र चलते है जिसमें 36 केन्द्र बाल संस्कार केन्द्र के रुप में कार्य कर रहे है जिसमें 1400 बच्चें पढते है और 4 केन्द्र महिलाओं के स्वाबलंबन हेतु सिलाई प्रशिक्षण एवं 1 कम्पयुटर प्रशिक्षण केन्द्र भी चलते है।

Back To Top